• Home
  • /
  • Category
  • /
  • सही स्पैनर या रैंच सेट चुनने के टिप्स

सही स्पैनर या रैंच सेट चुनने के टिप्स

जब आप स्पैनर या रैंच सेट खरीदने की योजना बनाते हैं, तो आपके दिमाग में quality और सही आकार सहित कई प्रश्न आते हैं। गलत टूल का चयन करने से nuts को नुकसान हो सकता है।

Wrench सबसे आम उपकरण है जिसका उपयोग नट और बोल्ट को ढीला करने के लिए किया जाता है। सभी प्रकार के नट और बोल्ट के लिए, विभिन्न प्रकार के spanners उपलब्ध हैं जो अपना काम करने के लिए पूरी तरह से फिट हैं। Spanners के प्रकारों को समझने के लिए इस ब्लॉग को पढ़ें और जानें अपने job के लिए सही spanner कैसे चुनें?

लंबाई

एक फास्टनर पर कितना force लगाया जा सकता है, यह उसकी लम्बाई पर निर्भर करता है। एक लंबी wrench में अधिक टॉर्क बनाने की क्षमता होती है यानी टर्निंग फोर्स। इसलिए, यह बड़े या स्टिफफर नट्स के लिए बेहतर है।

स्पैनर की प्रोफाइल

स्पैनर की प्रोफाइल स्पैनर और नट के बीच stability को affect करती है। जो प्रोफाइल नट के साथ अधिक contact में होता है उसमें फिसलने की संभावना कम होती है।

इसके Head की मोटाई और चौड़ाई

Wrench का head जितना मोटा और चौड़ा होगा, wrench उतना ही मजबूत होगा। मोटे head और shaft, wrench को अधिक ताकत प्रदान करते हैं और nut के साथ बेहतर संपर्क प्रदान करते हैं, जिसका अर्थ है कि नट आसानी से मुड़ जाएंगे और प्रक्रिया के दौरान उनके damage होने की संभावना कम हो जाती है जबकि wider heads छोटे स्थानों पर फिट नहीं होते हैं।

स्पैनर का Material

स्पैनर का material इसकी quality को प्रभावित करता है। वेनेडियम (लगभग 1% तक) के उच्च प्रतिशत के साथ टाइटेनियम या स्टील से बने स्पैनर या रैंच अच्छी quality के होते हैं और लम्बे समय तक अच्छी स्थिति में रह सकते हैं।

ये कुछ सुझाव हैं जो आपकी आवश्यकता के अनुसार सही स्पैनर का चयन करने में आपकी मदद कर सकते हैं। यदि आप DIY या professional उपयोग के लिए स्पैनर की तलाश कर रहे हैं, तो आप हमारी वेबसाइट moglix.com की जांच कर सकते हैं। हम अच्छी कीमतों पर spanners और wrenches offer करते हैं।

Leave a Reply

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>